More Website Templates @ TemplateMonster.com - July 28, 2014!

About Temple

About Temple JaipurPosted by Arya Samaj

Arya samaj mandir in Jaipur where couple can get marry with marriage certificate just after the marriage. Call 08585988302 for marriage procedure and arya samaj mandir jaipur.

Arya Samaj Jaipur city provides you with the convenience that you look for at the time of Marriage.
Arya Samaj carries out all the preparations keeping in mind the budget specified by the couple. The day you decide to tie the knot, discuss with your family and friends and decide on a date that you wish to choose as your wedding day. After this, you just need to make a call or pay visit to the nearest Arya Samaj Mandir in Jaipur to book the date. You can safely assume that a major part of your work for the wedding is over at this stage. After the date is booked, you just need to specify your requirements to the authorities in Jaipur with respect to decorations, catering, bridal make-up, sweets etc.

नकली मंदिरों से सावधान ! यदि आप आर्य समाज मंदिर में विवाह कराने जा रहे हैं तो इसे अवश्य पढ़ें । आजकल कुछ वकीलों ने या उनके मुंशियों ने कुछ नकली मंदिर खोल रखें हैं। इनकी सबसे बड़ी पहचान यह है कि ये मंदिर एक छोटे से किराये के कमरे में चल रहे होते हैं। ये लोग कोर्ट के आस पास ही कहीं छोटा सा कमरा किराये पर लेकर एक छोटा सा मंदिर खोल देते हैं। कुछ दिन पूर्व ही माननीय दिल्ली हाई कोर्ट ने स्वयं ही संज्ञान लेते हुए दिनांक 02 /10 /2013 को ऐसे पांच मंदिरों पर रोक लगायी थी। रोक लगने के बाद अब इन लोगो ने वहां के मंदिर बंद कर कोर्ट के बिल्कुल ही जड़ में किराये के कमरे लेकर नये मंदिर खोल दिए हैं। इन मंदिरों के पास "आर्य समाज मंदिर " के नाम से रजिस्ट्रेशन भी नहीं होता है अपितु इन मंदिरों के पास " आर्य समाज मंदिर " के नाम से मिलता-जुलता दूसरे नाम से रजि० होता है जैसे "आर्य समाज सेवा समिति" तथा "आर्य समाज विवाह मंडल" आदि। असली और नकली मंदिर में मुख्य अन्तर:- असली मंदिर की पहली पहचान यह है कि वह कम से कम 400-500 गज में होता है न कि एक छोटा सा किराये का कमरा।

दूसरी बड़ी पहचान यह है कि उसके आस-पास "आर्य समाज मंदिर " के नाम से ही रजिस्ट्रेशन होता है। आपको विशेष हिदायद दी जाती है कि जब भी आप किसी से फोन पर अपनी शादी के विषय में बात करें तो उससे यह प्रश्न अवश्य करें कि आपका मंदिर कितना बड़ा है और क्या यह कोर्ट के आस-पास है ? अगर वह मंदिर कोर्ट के आस-पास है या एक छोटा सा कमरा है तो समझों कि शत प्रतिशत नकली है। ऐसे मंदिरों में भूलकर भी न जायें । दूसरा उससे यह प्रश्न भी पूछें कि आपके मंदिर का रजि० किस नाम से है ? क्योंकि इन मंदिरों का रजिस्ट्रेशन आर्य समाज मंदिर के नाम से नहीं होता है अपितु मिलते-जुलते किसी अन्य नाम से होता है जैसे – "आर्य समाज सेवा समिति" या "आर्य विवाह मंडल" आदि।